छपरा के पानापुर में आधा दर्जन दुकानों में चोरी, नाराज दुकानदारों ने पुलिस को खदेड़ किया हंगामा

छपरा में शटर तोड़ चोर गिरोह का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. बेख़ौफ़ हुए चोरों ने बुधवार की रात पानापुर थाना क्षेत्र के सतजोड़ा बाजार स्थित आधे दर्जन दुकानों का ताला तोड़कर नकदी सहित लाखो रूपये मूल्य के सामान की चोरी कर ली. वहीं चोरी की घटना से आक्रोशित दुकानदारो ने गुरूवार को मामले की जांच करने पहुँचे स्थानीय थाने के एसआई को खदेड़ दिया.

बताया जाता है कि बुधवार की रात अज्ञात चोरो ने सतजोड़ा बाजार स्थित सतजोड़ा गांव निवासी राजन प्रसाद कुशवाहा की किराना दुकान, पकड़ी नरोत्तम गांव निवासी प्रताप सिंह और देवकुमार उर्फ़ भाईजी के जेनरल स्टोर और दीपक कुमार कुशवाहा के कपड़ा दुकान, हरखपकड़ी गांव निवासी राधेश्याम सिंह के जेनरल स्टोर और चकिया गांव निवासी राजू प्रसाद चौरसिया की दवा दुकान का ताला तोड़कर नकदी सहित लाखो रूपये मूल्य के सामान की चोरी कर ली. इसमें राजू प्रसाद चौरसिया की दुकान में रखे कमिटी के 58 हजार रूपये भी शामिल है. दुकानदारो को इस चोरी का पता गुरुवार की सुबह लगी जब दुकानदार अपनी-अपनी दुकान खोलने पहुँचे. दुकान के टूटे ताले देखकर उनके होश उड़ गये.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाने के एसआई जयप्रकाश राय पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुँचे जहाँ उन्हें दुकानदारो के आक्रोश का सामना करना पड़ा. आक्रोशित दुकानदारो ने पुलिस को खदेड़ दिया और अपनी अपनी दुकाने बन्द कर बाजार के मुख्य चौराहे पर टायर जलाकर स्थानीय पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. आक्रोशित दुकानदारो का कहना था कि इस बाजार पर चोरी की बार-बार की घटनाओ के बावजूद स्थानीय पुलिस अब तक सोयी हुई है. स्थानीय पुलिस गश्ती नही करती है और बाजार पर स्थित ग्रामीण बैंक पर तैनात चौकीदार भी शराब पीकर सो जाते है. ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए स्थानीय पुलिस दुबारा सतजोड़ा बाजार बाजार जाने की हिम्मत नही जुटा पा रही थी. बाद में एसडीपीओ मढ़ौरा अशोक कुमार सिंह, मशरक इंस्पेक्टर दिनेश पासवान, थानाध्यक्ष सुजीत दास सहित एसएसबी के दर्जनों जवान मौके पर पहुँचे और आक्रोशित ग्रामीणों से बातचीत कर उन्हें शांत  कराया. एसडीपीओ ने ग्रामीणों को इस मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. वहीं ग्रामीणों ने एसडीपीओ से सतजोड़ा बाजार पर पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की.