छात्राओं से अश्लील हरकत करने वाला सीआरपीएफ जवान गिरफ्तार, एक फरार

दंतेवाड़ा:- सीआरपीएफ के जवानों को राखी बांधने आई छात्रों से छेड़खानी किए जाने के मामले में सीआरपीएफ के एक जवान समीम अहमद को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। घटना में शामिल एक अन्य जवान नीरज खंडेलवाल फरार हो गया है। फरार जवान उत्तराखंड का रहने वाला है।  बता दें 31 जुलाई को राजीव गांधी मिशन द्वारा संचालित कन्या आवासीय विद्यालय में रक्षाबंधन का कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में सीआरपीएफ के करीब 100 जवान राखी बंधवाने आए थे। लेकिन यहां आकर पूछताछ और तलाशी के नाम पर जवानों ने छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें की। पुलिस ने छात्राओं की शिकायत पर जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने पांच सदस्यीय कमेठी का गठन किया है जो छात्राओं का बयान ले रही है।

 वॉशरुम के बाहर करते रहे ज्यादती

9वीं क्लास में पढ़ने वाली पीड़ित छात्रा ने बताया कि, वॉशरुम से बाहर आने पर तलाशी के नाम पर जवान ने उसके साथ अश्लील हरकत की, जिसके बाद वो फूट-फूटकर रोने लगी। छात्राओं ने बताया कि जवानों ने उन्हें धमकी भी दी कि अगर तलाशी नहीं लेने दोगी, तो कलेक्टर से इसकी शिकायत करुंगा।

प्रार्थना के दौरान हुआ था मामले का खुलासा

सबसे पहले जवान की अश्लील हरकतों की शिकार हुई छात्रा को लगा कि उसी के साथ यह घिनौना कृत्य हुआ है, लेकिन शाम को प्रार्थना के समय सभी छात्राओं ने अपनी आपबीती बताई। सभी छात्राओं ने एकजुट होकर संस्था की भृत्य दिव्या को उनके साथ हुई इस घिनौनी हरकत को बताया। जिसकी जानकारी दिव्या ने तुरंत अधीक्षिका द्रौपदी सिन्हा को दी। अधीक्षिका ने इसकी जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दी।

पांच सदस्यीय कमेटी ने की थी जांच

गठित कमेटी पीड़ित छात्राओं का बयान ले रही है। दंतेवाड़ा डीआईजी पी. सुंदरराज ने बताया कि अब तक 36 छात्राओं के बयान के बाद जवान की गिरफ्तारी की गई है।

Ref:Glibs