ट्रेन से कट प्लेटफॉर्म पर तड़पता रहा वृद्ध, तमाशबीन बने रहे लोग, मदद को नहीं आई जीआरपी-मैरवा रेलवे स्टेशन

सीवान के मैरवा में शनिवार को ट्रेन से कटकर एक 60 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई. घटना मैरवा रेलवे स्टेशन के प्लेटफोर्म पर ही घटी. मृत्तक की पहचान दरौली थाना क्षेत्र के खैरा गाँव निवासी बादशाह सिंह के रूप में हुयी है.

बताया जाता है कि मृत्तक गोरखपुर में रह कर पढाई कर रहे अपने नातियों से मिलने गया था. शनिवार को वह अपने दो नातियों के साथ वापस अपने गाँव आ रहा था. शाम में ट्रेन के मैरवा पहुंचने पर अपने नातियों को उतार कर नीचे उतरते समय वह प्लेटफार्म पर खड़ी एक साईकिल से टकराकर ट्रेन तथा प्लेटफार्म के बीच में गिर पड़ा. इतने में ट्रेन चल पडी और वह ट्रेन और प्लेटफार्म की बीच फंसा रहा. लोगों के शोर मचाने पर ट्रेन चालक ने ट्रेन को रोका. जिसके बाद वह नीचे गिरकर तड़पने लगा.  वह वहां लगभग आधे घंटे तक पड़ा तडपता रहा और उसके दोनों नाती सबसे मदद मांगते रहे लेकिन उनकी किसी ने भी मदद नही की. लोग वहां खड़े तमाशबीन बने रहे हैं. बच्चो ने जाकर जीआरपी को भी खबर किया लेकिन जीआरपी वाले भी नही आये. जिसके बाद प्लेटफोर्म पर ही तड़प-तड़प कर उसकी मौत हो गई.

लगभग एक घंटे बाद जीआरपी ने वहां पहुँच खानापूर्ति के लिए उसकी लाश को रेफरल हास्पीटल पहुंचाया. जहां चिकित्सक ने उसे मृत्त घोषित कर दिया. वहीं मृत्तक के पुत्र ने अपने पिता की मौत के लिए जीआरपी को जिम्मेदार बताया. उसने कहा कि यदि जीआरपी समय से सहयोग करती तो मेरे पिता जी बच सकते थे.