लखनऊ में रात 1 बजे योगी ने मंत्रियों को दिया आदेश, दिल्ली में मोदी-शाह की उड़ गई नींद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस वक़्त बिलकुल मूड में आ चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह गुरुवार की आधी रात को उन्होंने अपने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश के लिए तमाम बड़े फैसले किये हैं। सीएम योगी ने 14 अप्रैल से जिला मुख्यालय में 24 घंटे, तहसीलों और गांव में 18-18 घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश दिये हैं। साथ ही ये भी कहा की गांवों में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बिजली कटौती नहीं की जाएगी।
बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ ने अगले 100 दिनों में बिजली के पांच लाख नये कनेक्शन देने के आदेश दिये। प्रदेश को 24 घंटे बिजली देने की बात पर अमल करते हुए गांवों में अब शाम छह बजे से सवेरे छह बजे तक बिना कटौती के बिजली मिलेगी।
योगी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट को भी मंजूरी दे दी है। इसके अलावा, राज्य की तमाम योजनाओं में अब ‘मुख्यमंत्री’ नाम जोड़ने का फैसला भी किया गया है। सरकार ने बिजली चोरी रोकने के लिए अधिकारियों को खाका तैयार करने का भी आदेश दिया है। राज्य के विकास को लेकर बुलायी गयी बैठक मुख्यमंत्री के कार्यालय में रात एक बजे तक चली है।
14 अप्रैल को पीयूष गोयल के साथ ऊर्जा मंत्री श्री कांत शर्मा की महत्वपूर्ण बैठक होगी। 2018 के अंत तक राज्य के हर घर में बिजली पहुंचने का संकल्प किया गया है। प्रमुख तीर्थ स्थलों को 24 घंटे बिजली मुहैया करायी जायेगी। यहां एहम बात ये है कि पूरे प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने के लिए राज्य सरकार को केंद्र सरकार का सहारा लेना पड़ेगा। इसलिए योगी के इस फैसले से पीएम मोदी पर भी भार पड़ेगा।
योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ ने कहा कि 11 अप्रैल को सरकार की दूसरी मंत्रिमंडल बैठक होगी। बैठक के बाद सिद्धार्थनाथ ने कहा कि राज्य की योजनाओं में जो गति होनी चाहिए, वह बहुत धीमी थी। उसपर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

Leave a Reply